टिप्स- त्वचा को निखारती है नाइट क्रीम

0
203
Night Cream Tips For Glowing Skin – Oily and Dry Skin
Night Cream Tips For Glowing Skin – Oily and Dry Skin

टिप्स- त्वचा को निखारती है नाइट क्रीम
सुंदरता सबकी आँखों को भाती है, और सौंदर्य की पहली शर्त है- स्वस्थ और चमकदार त्वचा सुंदर,मखमली पारदर्शी त्वचा अनचाहे ही हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है। नैन-नक्श तो कुदरत की देन है लेकिन त्वचा को स्निग्ध बनाए रखना उसकी उचित देखभाल पार निर्भर होता है।
किसी पार्टी में जाने के लिए तो आप खूब मेकअप करके चमक उठती है। दिन में कही भी जाना हो तो आप अच्छी तरह बन-सँवर जाती हैलेकिन क्या आपने कभी सोचा है, कि रात में जब आप आराम कर रही होती हैतब आप अपनी त्वचा के लिए क्या करती हैरात के समय सोने से पूरे शरीर को ही नहीं त्वचा को भी आराम मिलता है।यह वह समय होता है जब उसे दिन भर के प्रदूषण से छुटकारा मिलता है।इसलिए त्वचा को पोषण देने के लिए सही मायने में यही उपयुक्त समय होता है।
सोते समय त्वचा कि उचित देखभाल करने से त्वचा की मृत कोशिकाएँ हट जाती है,और नई कोशिकाएँ का निर्माण तेजी से होता है। त्वचा के निखार और उसे असमय झुर्रियों से बचाने के लिए यह बहुत जरूरी है कि रात में इसकी देखभाल की जाए क्योकि जितनी तेजी से नई कोशिकाएँ का निर्माण होता है उतनी ही त्वचा निखरती है और उम्र के प्रभाव से बची रहती है।
दिन में इस्तेमाल की जानेवाली क्रीम त्वचा का आवरण बनकर बाहरी प्रभावों से उसे बचाती है,जबकि नाइट क्रीम त्वचा को पुनर्जीवन देती है।
नाइट क्रीम मूल रूप से नरिशिंग क्रीम है जो सामान्य व शुष्क त्वचा के लिए बेहद उपयोगी होती है।अगर आपकी त्वचा तैलीय है और आपकी मुहांसों की शिकायत हैतो नाइट क्रीम का इस्तेमाल मत कीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here