जरुरी टिप्स

0
112
आसान उपाय सुखी बनाने के लिए
आसान उपाय सुखी बनाने के लिए

रोज खाने में छोटा सा टुकड़ा रोटी  का अग्नि को आहुति दें और खाना बनाते समय सबसे पहले रोटी गाय के लिए दूसरी कोंए के लिए और आखिरी रोटी कुत्ते के लिए बनाए।सदस्य अपनी थाली में से तीन टुकड़े खाना खाने से पहले ही निकाल सकते हैं।आधार यह है कि गाय में 33 कोटि देवता निवास करते हैं। कोंए को देने से शनि राहु प्रसन्न होते हैं।कुत्ते की सेवा व रोटी खिलाने से केतु के प्रभाव से मुक्ति एवं संतान सुख मिलता है।इन तीनों को खिलाने से आपको कितना पुण्य मिलता है,यह अवश्य करके देखें।देवताओं के आशीर्वाद से मनोकामना पूर्ण होती है। जीवन में सुख समृधि आती है ये हमारे  बुजुर्ग भी करते थे पर हम आधुनिक मानसिकता के कारण भूलते जा रहे हैं ।
अपनी किस्मत को चमकाने के लिए हमें रोज चीटियों को शक्कर मिला आटा डालना चाहिए।इससे आपके रोजगार में आने वाली समस्याएं दूर होंगी एवं उनसे मुक्ति मिलेगी।यह उपाय आप सुबह या शाम कभी भी कर सकते हैं।रोज चाहे दिन के 12 घंटे में से 10 मिनट या 5 मिनट उस ईश्वर के लिए निकालें, जिसने आपको जन्म दिया।पूजा किस प्रकार करें कि उस समय सिर्फ ईश्वर में ध्यान हो,आपस में अनुभव करेंगे कि ईश्वर आपका साथ हर पल देते हैं पर पूरी श्रद्धा से पूजा करें।घर में सफाई दिन के समय करें, सूर्य अस्त के बाद नहीं क्योंकि इससे मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।घर में बेकार का समान जो इस्तेमाल नहीं होता नहीं रखना चाहिए।टूटा या खराब  घर से निकाल दें इससे नेगेटिव ऊर्जा घर में नहीं आती।
रोज कर सके तो बहुत अच्छा सुबह जल चढ़ाए हम शाम को तेल का दीपक अवश्य जलाएं।यदि आपके पास समय का अभाव है,तो आप शनिवार सायकाल दीपक अवश्य जलाएं।पीपल में भगवान विष्णु व मां लक्ष्मी का वास माना जाता है। इससे उनका आशीर्वाद मिलता है व शांति के शुभ प्रभाव मिलते हैं। रोज घर से निकलते समय बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद अवश्य लें।ऐसा करने से आपके ग्रह आपके अनुकूल हो जाते हैं। शुभ फल प्रदान करते हैं।माता पिता के आशीर्वाद से आपके काम में विघ्न दूर होंगे।
कभी घर खाली हाथ ना जाए: बाहर से जब भी शाम को काम से लौटकर प्रवेश करें,तो कुछ ना कुछ अवश्य लाएं।यदि और कुछ नही तो पेड़ का एक पत्ता ही लेकर आए,जिससे घर में बरकत होगी एवम कोई कमी नहीं रहेगी।यदि आप जीवन में इन उपाय को अपनाते हैं,तो आपके जीवन में अनेक समस्याओं से आपको मुक्ति मिल जाती है।यह बहुत सरल और सटीक उपाय हैं। इनेह अपनी दिनचर्या में शामिल कर लीजिए और फिर आपको परिणाम अवश्य मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here