Tips : चेहरे पर नारियल तेल लगाने के ये 5 बड़े फायदे

0
1076
these-5-big-advantages-of-putting-coconut-oil-on-face
these-5-big-advantages-of-putting-coconut-oil-on-face

चेहरे पर नारियल तेल लगाने के ये 5 बड़े फायदे

आपने अबतक  तक नारियल और उसके तेल के कई फायदे सुने होंगे लेकिन इस जादुई तेल के जो फायदे हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हें शायद ही आपको किसी ने बताया हो। इस तेल का इस्तेमाल करने के बाद आप अपने सभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स को भूल जाने वाले हैं।

मॉइश्चराइजर:-नारियल के तेल में काफी मात्रा में फैटी एसिड के साथ विटामिन ई भी पाया जाता है। जिसकी वजह से ये चेहरे के लिए बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर होता है। अगर आपकी भी ड्राई स्किन है तो ये आपके लिए कमाल की चीज है।

मेकअप हटाने के लिएअक्सर आपको चेहरे से वाटरप्रूफ मेकअप हटाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। अगली बार जब कभी आपको लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक या फिर मस्कारा हटाना हो तो एक रूई में नारियल के तेल की कुछ बूंदे डाल कर चेहरे का मेकअप हटा लें। ये आपके आंखों के आसपास चेहरे के सभी नाजुक हिस्सों के लिए सुरक्षित होता है।

हाईलाइटर

नारियल का तेल चेहरे पर नेचुरल हाईलाइटर का काम करता है। बाहर जाने से पहले बस नारियल के तेल की कुछ बूंदे अपने चेहरे पर लगा लीजिए और देखें आपका चेहरा कैसे दमकता है।

एक्ने

नारियल का तेल अपने एंटीबैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता है। जिसकी वजह की सुंदरता खराब करने वाले एक्ने आपसे दूरी बनाए रखते हैं। ये आपके चेहरे के सीबम को भी मेंटेन रखता है।

सनस्क्रीन
नारियल के तेल में प्राकृतिक रूप से 4-5 प्रतिशत एसपीएफ मौजूद होने की वजह से ये आपको सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाता है। अगर आधे घंटे के लिए आपको घर से बाहर धूप में जाना है तो नारियल का तेल सनस्क्रीन का बेहतर विकल्प है।
Moisture Body

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here