आपके सीने में जकड़न और जुकाम की शिकायत रहती है तो गर्म पानी पीना आपके लिए रामबाण इलाज

0
1025
आपके सीने में जकड़न और जुकाम की शिकायत रहती है तो गर्म पानी पीना आपके लिए रामबाण इलाज
आपके सीने में जकड़न और जुकाम की शिकायत रहती है तो गर्म पानी पीना आपके लिए रामबाण इलाज

गुनगुना पानी पीने के फायदे

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है।वैसे तो दिन में 8 से 10 गिलास पानी पीना काफी जरूरी होता है पर अगर इसके साथ साथ तीन या चार बार गर्म पानी पीने की आदत पड़ जाए तो आप खुद भी कई बीमारियों से बच सकते हो।यह शरीर के अनेक रोगों को बाहर निकालने की समानता रखता है।गर्म पानी पीने का सबसे बढ़िया फायदा यह है कि यह है भार कम करने में काफी मददगार साबित होता है।इसके साथ पाचन क्रिया ठीक रहती है।

आओ जाने की गुनगुने पानी के अनगिनत फायदे…..

कब्ज से राहत

कब्ज की समस्या बहुत सारी समस्याओं का कारण बनती है।कब्ज की परेशानी को जड़ से खत्म करने के लिए सबसे बढ़िया तरीका यह है कि रोजाना खाली पेट गुनगुना पानी पिया जाए

खून साफ करें

गर्म पानी पीने से गंदे पदार्थ पेशाब और पसीने के साथ बाहर निकलते हैं।

मोटापा करें कंट्रोल

अगर आप मोटापे से परेशान हो और डाइटिंग और कसरत के साथ कोई फर्क नहीं पड़ रहा हो तो सुबह खाली पेट गुनगुना पानी पीना शुरू कर दें।इसके अलावा अगर आप  गर्म पानी में थोड़ा नींबू और शहद मिलाकर पिए तो भार कम होना शुरू हो जाएगा और अगर आपको नीबू और शहद अच्छा नहीं लगता तो आप एक गिलास सादा पानी पी सकते हैं।यह खून की  शुद्धी भी करता है।

सर्दी जुकाम से राहत

बेमौसम आपके सीने में जकड़न और जुकाम की शिकायत रहती है तो गर्म पानी पीना आपके लिए रामबाण इलाज साबित होता है।गर्म पानी पीने से आपका गला भी ठीक रहता है।इसके प्रयोग से आराम मिलता है।

हर समय नजर आए जवान

सिर्फ सेहत के साथ जुड़े ही नहीं अपितु सुंदरता के साथ जुड़े।इसके साथ चमड़ी में तब्दीली आने लगती है और चमड़ी चमकदार होने लगती हैं और चेहरे की झुर्रियां धीरे-धीरे खत्म हो जाती है। बालों के लिए फायदेमंद

इसके अलावा गर्म पानी का प्रयोग बालों के लिए फायदेमंद है।इसके साथ बाल चमकदार होते हैं और इसकी ग्रोथ भी तेजी से होती है।

एनर्जी बढ़ाओ

अगर गुनगुना पानी या नींबू पानी पियोगे तो आपका एनर्जी लेवल बढ़ेगा और पाचन शक्ति भी सही रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here