ऐ. टी. एम्. से लेनदेन ओर चैक कार्ड पर भी टैक्स वसूल लेंगे बैंक

0
64
ऐ. टी. एम्. से लेनदेन ओर चैक कार्ड पर भी टैक्स वसूल लेंगे बैंक
ऐ. टी. एम्. से लेनदेन ओर चैक कार्ड पर भी टैक्स वसूल लेंगे बैंक
  1. ऐ.टी.एम्. द्वारा लेन- देन, चेक और कार्ड पर भी टैक्स वसूल करेगे बैंक

    ऐ.टी.एम्. द्वारा लेन- देन,करने और चेक या कार्ड संबधी मिलने वाली सेवाओ पर बैंक जल्दी ही खाता धारिको से टैक्स वसूल करेगे|इनकम टैक्स विभाग ने इस संबंधित देश के प्रमुख बैंकों को उन सेवाओं पर टैक्स लेने के लिए कहा है जो अपने उपभोगताओ से कम राशि रखने के दौरान में मुफ्त में मुहैया करवाते हैं।

    विभाग ने जिन बैंकों को यह आदेश दिया है उनमें भारतीय स्टेट बैंक(एस.बी.आई. )एच.डी.एफ.सी,,आई.सी.आई.बैंक, एक्सिस बैंक,और कोटक महिंद्रा बैंक के नाम शामिल है।डायरेक्टर जर्नल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस ( डी जी एस टी )ने इस सबंधी  शो कॉज नोटिस शो कॉज नोटिस भी जारी किया है, जो आने वाले समय अनुसार हर बैंक पर लागू होगा।

    विभाग के आदेश अनुसार बैंकों को बीते सालों का टेक्स भी अदा करना होगा।बैंक खातों में कम से कम राशि ना रखने वाले उपभोक्ताओं से वसूली की जाने वाली रकम पर भी टेक्स के रूप में वसूली की जाएगी।ऐसे में बैंकों के सिर पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।नोटिस प्राप्त करने वाले बैंक फिलहाल यह समझ नहीं पा रहे हैं कि वह आखिर टेक्स की रकम केसे अदा  करेंगे।जानकारों का मानना है यह कई टैक्स लागू किया गया तो इसका सीधा असर बैंक उपभोक्ताओं पर पड़ेगा।

     

     

     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here