छोटी सी उम्र में 2000 करोड़ रूपए की कंपनी का मालिक!

0
48
छोटी सी उम्र में 2000 करोड़ रूपए की कंपनी का मालिक तृष्णित अरोड़ा
छोटी सी उम्र में 2000 करोड़ रूपए की कंपनी का मालिक तृष्णित अरोड़ा
शाबाश। क्या कमाल किया, लुधियाना के
इस 25 वर्षीय लड़के तृष्णित अरोड़ा ने!!
बना 2000 करोड़ रूपए की कंपनी का मालिक!आज अचानक मेरे ध्यान में आयी त्रिशनित की सफल कहानी! जो बहुत कम पढ़ा लिखा होने पर भी 400 से अधिक लोगों को छोटी सी उम्र में भी सीधे रोजगार दे रहा है!
आप सुनकर हैरान हो जाएंगे कि लुधियाना का रहने वाला एक ऐसा लड़का जो आठवीं कक्षा में फेल हो गया,आज इतनी बड़ी कंपनी का मालिक हो गया है!
वह आठवीं में जब फेल हो गया तो स्वभाविक रुप से अध्यापकों ने व माता-पिता ने बहुत डांटा!किंतु बाद में माता-पिता जो आर्थिक रूप से बहुत सामान्य थे,ने सपोर्ट किया और उसकी रुचि पूछी!
क्येंकि उसका जन्म 1993 का ही है,अत: वह उस समय केवल 14 साल का ही था! पर उसने कहा कंप्यूटर मिल जाए तो मैं अपना जीवन बना लूंगा!और उसके पिताजी ने उसे एक कंप्यूटर ले दिया! बस,फिर क्या था? और वह उस कंप्यूटर पर दिन-रात लगा रहा!अलग अलग ऐपस का उसने बड़ा अध्धयन किया!
कैसे हैकिंग करते हैं?कैसे पासवर्ड बनाते बदलते वा तोड़ते हैं?फिर किसी ने उसको बताया कि यदि एंटी हैकिंग करें तो उस में कमाई अच्छी होती है!
तो पहले पंजाब पुलिस ने,बाद में गुजरात पुलिस ने,फिर सीबीआई ने एंटी हैकिंग के लिए उसको साइन किया!
और धीरे-धीरे आज उसने एक TSC सिक्योरिटी कंपनी खोली है!मुंबई में एक ऑफिस बनाया है और मात्र 25 वर्ष की उम्र में वह 2000 करोड रुपए की कंपनी का मालिक बन गया है!
दृढ़ इच्छाशक्ति,एकाग्रता और नया आईडिया हो तो कैसे कोई सफलता के शिखर को छू सकता है,लुधियाना का त्रिशनित अरोड़ा उसका आज-कल का उत्तम उदाहरण है!
उसको अमेरिका की फोर्ब्स पत्रिका ने अपनी सफल 30 स्टोरी में स्थान दिया है!व इंडिया टुडे जैसी बड़ी पत्रिका ने भी उसको मुखपृष्ठ पर छापा है!
नाम : त्रिशनीत अरोड़ा.
मनुष्य तू बड़ा महान है,
भूल मत!मनुष्य तू बड़ा महान है


~सतीश- -‘स्वदेशी-चिट्ठी’

Attachments area

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here